logo

JMM प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने BJP पर लगाये ये आरोप, घुसपैठिया और मदरसा जैसे मुद्दों पर घेरा 

SB18.jpeg

रांची 

जेएमएम प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने आज पीसी कर बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाये और पार्टी नेताओं को घुसपैठिया और मदरसा जैसे मुद्दों पर घेरा। सुप्रियो ने कहा कि बीजेपी के नेता जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल इन दिनों कर रहे हैं, उससे जहर की बू आने लगी है। कहा, बीजेपी जो इन दिनों मुद्दाविहीन है, उसकी सही सोच अब सामने आने लगी है। पीएम नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं। सबका विश्वास की बात करते हैं। लेकिन बीजेपी के एक नेता का कहना है कि सबका साथ नहीं, जो हमारे साथ, उसका विकास। बता दें कि उनका इशारा प बंगाल विधानसभा में विपक्ष के बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के हालिया बयान की ओर था। जिसमें उन्होंने कहा है कि सबका साथ सबका विकास की बात अब बेमानी हो गयी है। बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा को बंद कर देना चाहिये। 


भट्टाचार्य ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शायद ही, एक भी मुसलमान उम्मीदवार उतारा हो। भट्टाचार्य ने आगे कहा, बीजेपी विधानसभा में भी मुसलमान उम्मीदवार को टिकट देने से कतराती है। राजस्थान में सिर्फ एक सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट देती है। बीजेपी की ओऱ से एक बड़ी मुस्लिम आबादी की कहीं से भी प्रतिनिधित्व नहीं दिया जाता है। कहा, बीजेपी की ये धारणा पहले से स्थापित है। कहा, सीधा ये कह देना कि बीजेपी में अब अल्पसंख्यक मोर्चा की अब जरूरत ही नहीं है, इसको बंद कर देना चाहिये, इससे बीजेपी की असली सोच जाहिर होती है। कहा, झारखंड आकर बीजेपी के नेता दो ही मुद्दों की बात करते हैं। एक घुसपैठिया और दूसरा मदरसा। लेकिन गृहमंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार घुसपैठ के सबसे अधिक प्रयास त्रिपुरा में होते हैं और सफल भी होते हैं। 

सुप्रियो ने कहा, त्रिपुरा में पिछले 8 साल से बीजेपी का शासन है। बीजेपी के पास 10 साल से सीमा सुरक्षा का जिम्मा है। कहा, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा स्वीकार भी करते हैं कि सबसे अधिक घुसपैठ असम में हुई है। इसके बाद रोज एक नया-नया ट्विट बाबूलाल मरांडी करते हैं। कहा, क्या सच्चाई है क्या सच्चाई नहीं है, ये बीजेपी के नेता भी नहीं बता पायेंगे। वही नेता यहां आकर कहते हैं कि मदरसा बंद होना चाहिये। सुप्रियो ने आगे कहा, मदरसा के अंदर जो तालीम दी जाती है, वो धार्मिक तालीम है। ये किसी से छिपा हुआ भी नहीं है। यूपी में 16513 मदरसे हैं। ये सभी मदरसे रिकॉग्जनाइज्ड हैं। अनरिकॉग्जनाइज्ड मदरसों की संख्या 449 है। इसी तरह सरकारी मदरसों की संख्या यूपी में 558 है। कहा, जबकि वहां बीजेपी की सरकार पहले भी रही है और अभी भी है। कहा, मध्यप्रदेश में 20650 मदरसे ऐसे हैं जो राज्य सरकार की सहयोग राशि से चलते हैं। इसी तरह 1600 मदरसे ऐसे हैं, जिनको बीजेपी की केंद्र सरकार आर्थिक सहयोग देती है।

 
जेएमएम नेता ने कहा, गुजरात में 1130 मदरसे हैं। गुजरात में 30 साल से बीजेपी का शासन है। बिहार में 88 मदरसे राज्य सरकार चला रही है। इसी तरह 2059 मदरसे यहां मदरसा बोर्ड से निबंधित हैं। कहा कि झारखंड में 186 पेडेड मदरसा है। कहा पूरे देश में ये मदरसे अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय, राज्य सरकार, केंद्र सरकार और शिक्षा विभाग का संयुक्त कार्यक्रम है। अब इनको मदरसों से तकलीफ है। बीजेपी शासित राज्यों में तकलीफ नहीं है। झारखंड में आकर कहते हैं कि मदरसा बंद कर दीजिये। उन्होंने पूछा झारखंड के मदरसों से कोई ऐसी बात निकली है क्या जो इस देश के लिए, इस राज्य के लिए नुकसानदेह है।

     
 

Tags - Supriyo BhattacharyaJMMBJPJharkhand News